पुलिस की बड़ी सफलता, सलीम रुस्तम गैंग के 7 शूटरों को किया अरेस्ट

पुलिस की बड़ी सफलता, सलीम रुस्तम गैंग के 7 शूटरों को किया अरेस्ट

50

पुलिस

The Police News

लखनऊ। योगी सरकार के बाद से पुलिस प्रशासन में कई बदलाव हुए है। पुलिस विभाग ने अपराधियों पर नकेल कसनी शुरू कर दिया है जिसकी वजह से पुलिस और बदमाशों के बीच लगातार आये दिन मुठभेड़ होती ही रहती है। इसी क्रम में एसटीएफ टीम और सरोजनीनगर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है जिसमें कुख्यात अपराधी सलीम रुस्तम गिरोह के 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह मुठभेड़ नादरगंज थाना सरोजनीनगर लखनऊ में हुई है।

गैंग की संचालिका तिहाड़ जेल के आरोपी की पत्नी

  • एसटीएफ, उत्तर प्रदेश को लखनऊ व उसके आसपास के जिलों में कुख्यात अपराधिक गिरोह के सक्रिय होकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिये जाने तथा व्यपारियों से अवैध वसूली किये जाने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी।
  • इस सम्बंध में एसएसपी अभिषेक सिंह उत्तर प्रदेश ने जिले की सभी पुलिस टीमों को इस पर कार्रवाई के लिये निर्देश दिये। जिस पर एसपी आलोक सिंह ने अपनी मुख्यालय स्थित टीम के साथ कार्रवाई शुरू कर दी।
  • पुलिस की जांच के दौरान जानकारी मिली कि लखनऊ में कुख्यात आपराधिक गिरोह सलीम रूस्तम गैंग के सदस्य विभिन्न आपराधिक घटनाओं को अन्जाम दे रहे हैं और शहर के व्यापारियों से अवैध वसूली भी कर रहे हैं।
  • इस गैंग के मुख्य आरोपी सलीम, रूस्तम और सोहराब इस समय तिहाड़ जेल, दिल्ली में सजा काट रहे हैं और इनके गैंग के अन्य सदस्य इन तीनों के सम्पर्क में हैं।
  • पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इस गिरोह के कुछ सदस्य असलहों से लेस होकर नादरगंज, थाना सरोजनीनगर, लखनऊ क्षेत्र में रोडवेज वर्कशॉप डिपो के पास एकत्र हुए हैं और किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं।
  • इस सूचना पर विनय गौतम के नेतृत्व में एसटीएफ की एक टीम ने उस स्थान पर पहुंचकर घेराबन्दी की और प्रभारी निरीक्षक धर्मेश शाही, थाना सरोजनीनगर को भी पुलिस बल के साथ मदद के लिए बुला लिया गया।

पुलिस

  • उन्होंने पुंलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करना शुरू कर दिया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ के बाद गैंग के 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
  • गैग के मुखिया द्वारा इन लोगों को 20-20 हजार रूपये हर महीने दिया जाता है और अवैध वसूली में प्राप्त धनराशि में से भी उन्हें कमीशन के रूप मे पैसा अलग से दिया जाता है।
  • गैंग का संचालन तिहाड़ जेल में सजा काट रहे आरोपी सोहराब की पत्नी शन्नो द्वारा किया जा रहा है।
  • गैंग आरोपी सलीम की तलाकशुदा पत्नी अंजुम आरा और अमीनाबाद लखनऊ के एक व्यापारी की हत्या को अंजाम देने के लिए एकत्र हुए थे लेकिन इससे पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
  • एसटीएफ और आरोपियों के पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार और अवैध चरस व गांजा बरामद हुआ है।

Also Read :- साइबर क्राइम से बचने के लिए SSP ने बताया सिम स्वैपिंग का पूरा सच

Also Read :- पर्यटन पुलिस में जल्द ही नए जवानों की भर्ती की तैयारी शुरू होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रुवेदा सलाम के जोश और जज़्बे की कहानी, कश्मीर की है पहली IPS

The Police News देश की बागडोर असल मायने