“परिवर्तन” कार्यक्रम हुआ शुरू, होगा अब पुलिस के व्यक्तित्व का विकास

“परिवर्तन” कार्यक्रम हुआ शुरू, होगा अब पुलिस के व्यक्तित्व का विकास

112

“परिवर्तन”

The Police News

उत्तर प्रदेश। व्यक्तित्व विकास हर किसी के लिए ज़रूरी होता है। इसी पहल को आगे बढ़ाते हुए देवरिया में पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा के निर्देशन में पुलिस व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में 15 सितंबर को दो दिवसीय पुलिस व्यक्तित्व विकास प्रशिक्षक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर देवरिया पुलिस को व्यक्तित्व विकास और कार्यशैली को मजबूत बनाने के लिए कई अच्छे सुझाव दिए गये। इस कार्यक्रम को “परिवर्तन” नाम दिया गया।

“परिवर्तन” की हुई शुरूआत

  • देवरिया पुलिस लाइन में “परिवर्तन” के नाम से व्यक्तित्व विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
  • ये आयोजन ओयस्टर एच0आर0 सोल्यूशन कंपनी, मुंबई के द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े :-अपराधियों के लिए यमराज एस पी अजय पाल शर्मा, कुचला काला गैंग का फ़न

  • इस कार्यक्रम की मुख्य प्रशिक्षिका अनुपम सिंह एवं उनकी सहायक प्रशिक्षिका पूनम तिवारी थीं।
  • इनके द्वारा पुलिसकर्मियों के व्यक्तित्व विकास एवं उनकी कार्यशैली को मजबूत बनाने, समाज में पुलिस की विश्वसनीयत बढ़ाने तथा पुलिस छवि को सुधार से संबंधित सुझाव दिए गए।
  • इस दौरान देवरिया में पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने पुलिस की बढ़ती चुनौतियों, पुलिस की शारीरिक एवं मानसिक व्यस्तता के कारण तनावग्रस्तता जैसी कई समस्याओं के बारे में जानकारी दी और इस कार्यक्रम को एसपी ने पुलिस के हित में बताया।

पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने सांझा किये अपने विचार

  • पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने इस कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए कहा कि हमारे शरीर में हमारी भावनाओं का अच्छी तरह से विकास होना ही व्यक्तित्व विकास का सूचक माना जाता है।
  • मल्होत्रा ने कहा कि कार्यक्रम में जिन महत्वपूर्ण बातों की जानकारी दी जाएगी, निश्चित रूप से यह आपके व्यक्तित्व में और भी चार चांद लाएगी।
  • इस मौके पर प्रतिसार निरीक्षक लल्लन यादव, पीआरओ पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार वर्मा, पुलिस लाइन निरीक्षक के साथ ही 10 उप निरीक्षक, 6 महिला आरक्षी, 05 मुख्य आरक्षी एवं 52 पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रुवेदा सलाम के जोश और जज़्बे की कहानी, कश्मीर की है पहली IPS

The Police News देश की बागडोर असल मायने