About us

जानिए “द पुलिस न्यूज़” के बारे में

पुलिस पहली जज है,मौके पर ही न्याय देने वाली।संविधान में संजोये गए आदर्शों स्वतंत्रता, समानता, न्याय और बंधुता को यह समाज में स्थापित करने का कार्य करती है।लेकिन इसके लिए कई बार उसे स्वयं के ही मौलिक अधिकारों से समझौता करना पड़ता है। और तब जाकर इस देश की एकता व अखंडता अक्षुण्ण रह पाती है।
इनके त्याग,बलिदान, वीरता और कर्तव्यनिष्ठा की सूचनाओं को समाज तक पहुचाने का ही कार्य ‘द पुलिस न्यूज़’ करती है।इसके द्वारा हमारी यही कोशिश है कि जिस तरह  सेना के जवानों, समाज सेवियों, उद्योगपतियों और अन्य लोगों के कार्यों को हम मीडिया के विभिन्न माध्यमों से सुनते-पढ़ते आए है, इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से हम पुलिस की कहानियों को पढ़ेंगे।एक अच्छे समाज के निर्माण में अच्छे शिक्षकों का योगदान होता है लेकिन उस समाज के अनवरत बेहतरी के लिए यह आवयश्क है कि वहां की पुलिस भी अच्छी हो। और उसके अच्छे होने में लोकतंत्र के विभिन्न स्तंभों का भी प्रौढ़ होना भी जरुरी है।फिर भी यदि वांछित मानक पूरा ना भी होता हो, तब भी अपने सीमित संसाधनों में पुलिस कई बार बहुत बेहतर परिणाम देती है।

द पुलिस न्यूज़ का मिशन

इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से हम ऐसे ही बेहतरीन कार्यों को समाज में फैलाएंगे और साथ ही साथ पुलिस के आधुनिकीकरण संबंधी विमर्श को भी आगे बढ़ाएंगे।तथा साथ ही साथ कुछ संवेदनशील,कुशल, ईमानदार पुलिसकर्मियों के साक्षात्कार को भी आपसे साँझा करेंगे।पाठकों से यह हमारा निवेदन है कि ऐसी कोई भी ख़बर जो पुलिस के सकारात्मक छवि को प्रकाश में लाती हो या कोई भी पुलिसकर्मी जिसके बारे में समाज को जानना चाहिए उनसे संबंधित खबरों को इस मंच से साझा करें।